समारोह के आयोजन पर ऐसे असर डालेगा कोरोना

आने वाले समय में जीने का तरीका

वैश्विक महामारी कोरोना ने जिंदगी जीने का तरीका ही बदल दिया है। मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेनसिंग ये तीन चीज हमारी जिंदगी का हमारी रोज की जीवनशैली का हिस्सा बन चुके हैं। घर से बाहर निकलने से लेकर किसी भी समारोह के आयोजन में ये पहली जरूरत हैं। मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेनसिंग ने एक नये बाजार और रोजगार के अवसर भी पैदा किये हैं। अब जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए बचाव के साथ साथ समारोह का आयोजन करना पड़ेगा। चलिये, हम आपको बताते हैं कि कैसे इन आइडिया को अपनाकर  कोरोना से बचते हुए हम अपनी खुशियों को यादगार बना सकते हैं और कोरोना में जीने का तरीका बदल सकते हैं।

सोशल डिस्टेनसिंग: अब हाथ मिलाने की जगह नमस्ते से बनेगी बात

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये सोशल डिस्टेनसिंग या फिर फिजिकल डिस्टेनसिंग सबसे कारगर उपाय है। लोगों ने अब एक दूसरे से हाथ मिलाने या एक दूसरे के गले लगने की जगह नमस्ते करना शुरू कर दिया है। कोरोना में जीने का तरीका बदलने के लिए समारोह हो या फिर कोई आयोजन अब लोग एक दूसरे को दूर से ही नमस्ते कहकर सम्मान देंगे। वहीं सोशल डिस्टेनसिंग के बाजार को भुनाने के लिए प्लास्टिक या रिमोट से कंट्रोल होने वाले पोर्टेबल नकली हाथ आने के लिए तैयार हैं।

मास्क: स्टाइल के साथ फ़ैशन भी


कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क आज काफी जरूरी हो गया है। घर से निकलते हुए या किसी भी कार्यक्रम या समारोह में शामिल होने के लिये चेहरे पर मास्क होने चाहिए। बाजार में आज कई तरह के मास्क उपलब्ध हैं। पैकेट के हिसाब से सस्ते से महंगे भी। समारोह में स्टाइलिस्ट और फैशनेबल दिखाने के लिए आप फेस प्रिंटेड मास्क की बड़ी डिमांड होगी। साथ ही शादी समारोह के लिए दूल्हे और दुल्हन पक्ष के लिये नाम या रिश्ता लिखा मास्क या फिर लड़का या लड़की लिखा मास्क एक दूसरे की पहचान के साथ रिश्तों को एक नया रूप देगा।

सैनिटाइजर: अब इत्र की जगह सैनिटाइजर से स्वागत


शादी समारोह या अन्य आयोजन में अबतक अतिथियों का दरवाजे पर स्वागत इत्र से होता आया है। यह जहां अतिथियों को एक ताजगी का एहसास देता है वहीं माहौल को खुशनुमा बना देता है। मगर, कोरोना की वजह से अब इत्र की जगह सैनिटाइजर लेगा। अब लोग दरवाजे पर अतिथियों का स्वागत सैनिटाइजर से करेंगे। जल्द ही बाजार में स्प्रिट के कड़े गन्ध वाले सैनिटाइजर की जगह अब इत्र वाले सैनिटाइजर की मांग बढ़ेगी। समारोह में रूम फ्रेशनर की जगह अब इत्र वाला सैनिटाइजर से रूम को सैनिटाइज किया जाएगा।


पीपीई किट: कैटरिंग का अंदाज बदलेगा पीपीई किट


अबतक कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अबतक स्वास्थ्य कर्मी ही पीपीई किट का इस्तेमाल करते थे। लेकिन बदलते वक्त के साथ यह प्रोफेशनल लोगों के लिए भी जरूरी बनने वाला है। खासकर, शादी या अन्य समारोह में कैटरिंग के लिए भी बदलाव लेकर आयेगा। समारोह में कैटरिंग से जुड़े लोग पीपीई किट में नजर आ सकते हैं। हालांकि, पीपीई किट में गर्मी की वजह से रसोई से जुड़े लोगों के लिए यह नहीं होगा। मगर, कैटरिंग से जुड़े लोगों को कुछ सुविधाओं के साथ मिलने वाला पीपीई किट एक नया लुक देगा।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post