भारत में एडिडास, नाइकी जैसी नामी कंपनियों के नाम पर नकली मास्क

अब ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर भारत में बेचे जा रहे नकली मास्क

Mask

कोविड 19 के कारण महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेनसिंग, सैनिटाइजर के साथ मास्क का प्रयोग काफी जरूरी हो गया है। कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए सबसे जरूरी मास्‍क हो गया है। बाजार में मास्‍क की बिक्री भी धड़ल्‍ले से हो रही है। मास्‍क के बाजार को देखते हुए कपड़ों की कई कंपनियों ने भी ऑनलाइन मास्‍क बेचने शुरू कर दिये हैं। इस बीच कुछ स्थानीय मास्क निर्माता अब ब्रांडेड कपंनियों के नाम पर बाजार में उनके लोगो का इस्तेमाल कर नकली मास्क भी बेच रहे हैं।

अभी केवल इन ब्रांड ने लांच किए हैं मास्क

ऑनलाइन शॉपिंग की वेबसाइट पर फिलहाल इन्हीं कंपनियों ने आधिकारिक रूप से मास्क की बिक्री शुरू की है, जिनमें HRX, WILDCRAFT, VAN HEUSEN, U.S.POLLO ASSN, PUMA, LOUIS PHILIPPE, LEVIS, ALLEN SOLLY समेत कुछ कंपनियां शामिल हैं।

इन कंपनियों के नाम पर बिक रहे नकली मास्क

बाजार में NIKE, ADIDAS, TOMMY HILLFIGER, SWIGGY, AMUL जैसी कंपनियों ने अब तक अपने मास्क भारतीय बाजार में लांच नहीं किये हैं और इनके नाम पर बाजार में नकली मास्क बेचे जा रहे हैं। TOMMY HILLFIGER ने तो दिल्ली हाई कोर्ट में अपने लोगो के दुरुपयोग का कॉपीराइट उल्लंघन का केस भी दाखिल कर दिया है। वहीं , जर्मन कंपनी ADIDAS ने भी फ़िलहाल अपने मास्क लांच नहीं किये हैं।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post