Ayodhya: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले बौखलाया ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

राम मंदिर का स्वरूप बदलने का विवादित ट्वीट कर घिरा AIMPLB

Tweet by all india muslim personal law board

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन से ठीक पहले एक विवादित ट्वीट किया है। ट्वीट के जरिये ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ( देखें ट्वीट) ने एक बार फिर धमकी भरे लहजे में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अन्यायपूर्ण, दमनकारी और शर्मनाक बताते हुए दोबारा स्थिति बदलने की बात की है। बोर्ड की ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से जारी ट्वीट में इशारों इशारों में कहा कि बाबरी मस्जिद था है और रहेगा। इसके साथ ही ट्वीट में यह भी जिक्र किया है कि बहुसंख्यक तुष्टिकरण के आधार पर भूमि का पुनर्निर्धारण निर्णय को नहीं बदल सकता है।इसके साथ ही चेतावनी भी दी की स्थितियां हमेशा एक जैसी नहीं होती। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तुर्की में एक म्युज़ियम के #hagiya sofiya मस्जिद में परिवर्तित होने का उदाहरण देकर भविष्य में राम मंदिर की स्थिति बदल डालने की बात कही है। बता दें कि राम जन्मभूमि को लेकर सुप्रीम कोर्ट से पक्ष में फैसला आने के बाद अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि स्थल पर भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बना बनाने की तैयारी चल रही है। इससे पहले 5 अगस्त को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण से पहले भूमि पूजन में शामिल होंगे अयोध्या में इसकी भव्य तैयारी है। साथ ही पूरा देश राममय हो गया है। इस बीच ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने विवादित ट्वीट कर देश का माहौल अस्थिर करने की कोशिश की।

वडाला के समाजवादी पार्टी के नेता ने भी ट्वीट कर बढ़ाया विवाद

विवादित ट्वीट करने के कुछ ही देर बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ट्रोल होने लगा। कई लोगों ने ट्वीट पर ही भड़ास निकाली तो कई ने समर्थन में समय बदलने पर धमकियां दी। महाराष्ट्र केे वाडाला से समाजवादी पार्टी के नेता मुस्तफा शेख ने भी ट्वीट कर विवाद खड़ा कर दिया है। मुस्तफा शेख ने भी इशारों इशारों में हुकूमत बदलने के बाद स्थिति बदलने की धमकी दी है। ऐसे ही कई ट्वीट वायरल हो रहे हैं।

विवादित ट्वीट का कितना पड़ेगा असर

सीएए के विरोध की साजिश में देश कोस तरह से जला था, यह सभी जानते हैं। उस दौरान भी ऐसे ही देश को अस्थिर किया गया था। मगर, अब राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को हवा देकर फिर एक बार माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, कोविड 19 के कारण ट्वीट का कोई खास असर पड़ने की गुंजाइश नहीं है मगर इस मामले पर फिलहाल राजनीति तो गर्माएगी ही।

Post a Comment

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post